बांस उत्पाद

- 2021-07-19-

बांस उत्पाद बांस उत्पादों के प्रसंस्करण के लिए कच्चे माल को संदर्भित करता है, दैनिक आवश्यकताओं के लिए अधिक, जैसे बांस, बांस स्क्रीन, बांस स्किमर, सीव, बांस स्टीमर, बांस चुइझोउ, बांस, बांस विनोइंग पैन, डस्टपैन रेक, कपड़े धोने की सूची, बांस पोल, बांस की चॉपस्टिक, झाड़ू, बांस की टोपी, डियान ज़ुबियन, बांस की टोकरी, बांस, बांस, बांस, बांस की बेड स्टूल, बांस बांस की कुर्सी, डेक कुर्सी, चॉपिंग ब्लॉक, चटाई, कप चटाई, पर्दे, आदि, बांस फर्श और फर्नीचर लोकप्रिय हैं हाल के वर्षों में। उच्च मूल्य वाले कुछ लोक हस्तशिल्प भी हैं, जैसे बांस की नक्काशी। बांस चारकोल उत्पाद भी बहुत आशाजनक हैं। Xianning, हुबेई प्रांत ऊन बांस, Xianning के बांस उत्पादों अद्वितीय आकार, उत्तम नक्काशी, चमकीले रंग, डिजाइन और रंगों की विविधता, एक पारंपरिक स्थानीय हस्तशिल्प के रूप में घरेलू विपणन, पर्यटकों द्वारा स्वागत में समृद्ध है।

ऐतिहासिक मूल
चीनी लोग हमेशा बांस से प्यार करते रहे हैं। चीन बांस का अध्ययन, खेती और उपयोग करने वाला दुनिया का पहला देश भी है। चीनी इतिहास और संस्कृति के विकास के साथ-साथ चीनी आध्यात्मिक संस्कृति के निर्माण में बांस की विशाल भूमिका से, बांस और चीनी कविता, चित्रकला, सुलेख और उद्यान निर्माण के बीच लंबे समय से संबंध, साथ ही साथ बांस के बीच घनिष्ठ संबंध और लोगों के जीवन में, यह देखना मुश्किल नहीं है कि चीन "बांस सभ्यता के देश" के रूप में सम्मानित होने के योग्य है। बांस जैसी चीनी सभ्यता पर किसी अन्य पौधे का इतना गहरा प्रभाव नहीं पड़ा है।

लाभ
1. रूमेटोइड गठिया की रोकथाम। बांस में स्वत: विनियमन और तापमान रखरखाव, अपनी शीतलन और गर्मी रिलीज, सर्दी में गर्म और गर्मी की विशेषताओं में ठंडा है।

2. स्वास्थ्य दृष्टि। बांस सामग्री के दाने में कार्य होता है जो पराबैंगनी किरण को अवशोषित करता है, रंग और चमक सजावटी, कोमल मीठी, व्यक्ति की दृष्टि के लिए फायदेमंद होती है, मायोपिया की घटना को कम कर सकती है।

3. शोर कम करें। बांस में ही ध्वनि अवशोषण, ध्वनि इन्सुलेशन, ध्वनि दबाव को कम करने और अवशिष्ट ध्वनि समय को छोटा करने का कार्य होता है।

4. एलर्जी अस्थमा से बचें। उच्च तापमान खाना पकाने, ब्लीचिंग, कार्बोनाइजेशन के माध्यम से बांस, बांस फाइबर में सभी पोषक तत्वों को हटा देता है, पतंगों और बैक्टीरिया की रहने की स्थिति को पूरी तरह से नष्ट कर देता है, कोई फफूंदी नहीं, अस्थमा, एलर्जी की बीमारी को कम कर सकता है।

5. प्रकृति की प्रकृति। बांस इंसानों की तरह एक प्राकृतिक जीवित जीव है, और इसकी कताई में अनियमितता में नियमित परिवर्तन होते रहते हैं। इसका प्राकृतिक रंग और विशेष बनावट सोंग राजवंश के एक कवि सु डोंगपो की तरह है, जिन्होंने कहा था, "बांस के बिना जीने की तुलना में मांस के बिना खाना बेहतर है।" प्राकृतिक सामग्री लालित्य और कीमतीता का प्रतीक है। प्राकृतिक सुगंध, बांस की सुंदर बनावट, ताजी और सुगंधित गैस भी छोड़ेगी, जो शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अनुकूल है।

उत्पाद
जिंसों: बांस की टोकरी, बांस की छलनी, बांस की छलनी, शाऊ केई, बांस की स्टीमर, कुकर, बांस की डस्टपैन, बांस की डस्टपैन, बांस की रेक, टोकरियां, बांस का खंभा, बांस की चॉपस्टिक, बांस की झाड़ू, बांस की बांस, बांस की तख्ती, बांस की टोकरी, बांस चटाई, बांस का बिस्तर वगैरह।

शिल्प कौशल: चांगशान काउंटी, झेजियांग प्रांत के एक पुराने बांस कारीगर झांग जियासुई ने बांस बुक शू बोर्ड, बांस जेड क्राउन बोतल और अन्य लोक शिल्प बनाए। जूता बोर्ड के सामने है: खोखला अष्टकोणीय, "फू लू शौक्सी", "वांग झेंगशान स्वास्तिका" और इसी तरह।

विशेषताएं
सख्त: बांस लकड़ी की तुलना में सख्त और सघन होता है, जिसमें उच्च संपीड़न और झुकने की ताकत होती है;

अधिक सुंदर: स्पष्ट बांस अनाज, सुंदर बोर्ड, प्राकृतिक रंग, सुखद बांस धूप, सुरुचिपूर्ण बनावट शैली;

अधिक टिकाऊ: बांस धूल जमा नहीं करता है, संक्षेपण नहीं करता है, साफ करने में आसान होता है, पतंग की गड़बड़ी से पतंग बैक्टीरिया के प्रजनन से बचने के लिए;

अधिक आरामदायक: बांस स्वचालित रूप से पर्यावरणीय आर्द्रता और नमी प्रतिरोध, कम तापीय चालकता को समायोजित कर सकता है, सर्दियों में गर्म और गर्मियों में ठंडा होने की विशेषताओं के साथ;

अधिक स्वास्थ्य: बांस में पराबैंगनी प्रकाश को अवशोषित करने का कार्य होता है, ताकि इनडोर रहने वाले लोगों की आंखों में आराम महसूस हो, मायोपिया और अन्य नेत्र रोगों की घटना और विकास को रोका जा सके;

शांत: बांस ध्वनि अवशोषण और ध्वनि इन्सुलेशन, बास के अलावा, दबाव अवशिष्ट ध्वनि, प्रभावी ढंग से शोर को खत्म करता है, लेकिन आपके मन की शांत स्थिति भी।